fbpx

जानें OnePlus के नए सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी Leave a comment

OnePlus mobile सीरीज कंपनी आज पूरे दुनिया भर में काफी प्रसिद्ध हो रही है। OnePlus कंपनी एक चीनी कंपनी है जो अब भारत में भी आ चुकी है। OnePlus मोबाइल सीरीज चीन के साथ-साथ भारत में भी काफी जोर पकड़े हुए हैं। इस मोबाइल के लॉन्च होने से पहले ही 20 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स रिजर्वेशन किए जा चुके थे। इसका मतलब यह है कि लगभग 2 मिलियन से भी अधिक लोगों ने OnePlus mobile की बुकिंग कर ली थी। यह बुकिंग किसी भी कंपनी के लिए स्मार्टफोनसीरीज का सबसे बड़ा रिकॉर्ड साबित होता है। आइये हम OnePlus mobile के बारे में और भी जानकारी देते हैं।

OnePlus mobile की लॉन्चिंग

आज हम चीनी कंपनी OnePlus की बात करें तो इसने काफी कम समय में ही सफलता की सीढ़ियों तक एक लंबा सफर तय कर लिया है। इस कंपनी ने दुनिया भर में बेहतर ट्रैक्डस्मार्टफोन बनाने को लेकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। OnePlus mobile कंपनी को भारत के साथ-साथ पूरे दुनिया भर में 23 मार्च को लॉन्च किया गया था । सबसे पहले हम बता दें कि OnePlus mobile कंपनी ने जो नए स्मार्टफोंसलॉन्च किए हैं उसमें OnePlus 5, OnePlus 3, OnePlus Nord 5G, OnePlus 7, OnePlus 6 आदि शामिल हैं। हालांकि OnePlus 1 और OnePlus 2 में डिजाइन, बैटरी और कैमरा डिपार्टमेंट के कारण ग्राहकों को थोड़ा निराश होना पड़ा लेकिन कंपनी इस बात का दावा कर रही है कि अब OnePlus मोबाइल के जो नए सेट आए हैं, वह कस्टमर्स के बीच शानदार प्रदर्शन करेगी। गौरतलब है कि जल्दी ही OnePlus9 और OnePlus 9 Pro जैसे मोबाइल लॉन्च होंगे। चीन और भारत में इस मोबाइल सीरीज का OnePlus 9R भी लॉन्च किया जाएगा, जो एक लाइट और कम दाम का वेरिएंट है। यह कंपनी पहली बार एक OnePlus 9 सीरीज मोबाइल के साथ OnePlus watch भी लॉन्च कर रही है।

OnePlus में मौजूद बेहतरीन फीचर्स

OnePlus कंपनी के इस प्रोडक्ट में मोस्टपावरफुल तथा लेटेस्टफीचर्स देने के लिए OnePlus के मशहूर अपकमिंगस्मार्टफोंसOnePlus 9 में भी फीचर्स की काफी भरमार है जिससे लोगों में इसे लेने के लिए काफी क्रेज बढ़ा हुआ है। कंपनी ने  OnePlus 9 सीरीज के इस स्मार्टफोन में एक खास कैमरा को लगाने के लिए German Camera Maker Hasselblad से हाथ मिला लिया गया है।

OnePlus 9 सीरीज के अंतर्गत OnePlus 9, OnePlus 9 Pro तथा OnePlus 9R जैसे स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। OnePlus 9 मोबाइल में 6.55 inch का FHD + AMOLED DISPLAY, 120HZ डिस्प्ले रिफ्रेश रेट, QUALCOMM SNAPDRAGON 888 PROCCESS, 4500mAH की बैटरी , 65FAST CHARGING के साथ साथ 48 एमपीप्राइमरी सेंसर वाला एक क्वॉडरियर कैमरा समेत कई और तरह के इसमें फीचर्स  मौजूद हैं ।

ठीक उसी तरह OnePlus 9 pro में 6.7 इंच का QHD+ curved AMOLED डिस्प्ले, 48MP प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉडरियर कैमरा, 120Hz डिस्प्ले रिफ्रेश रेट, 4,500mAhकी फास्टचार्जिंगसपोर्ट वाली बैटरी, Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसरजैसे फीचर्स मौजूद हैं ।

OnePlus 9R जो की OnePlus का एक सस्ता मॉडल हैं उसमें Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर, 6.65 इंच का AMOLED डिस्प्ले, फास्टचार्जिंगसपोर्ट वाली 4500 mAhकी बैटरी, 48 एमपीप्राइमरी सेंसर वाला क्वॉडरियर कैमरा होता है। इसके अन्य फिचर्स हैं –

• OnePlus 9 स्पेसिफिकेशन्स

• स्टोरेज128 GB

• बैटरी 4500 mAh

• रैम 8 GB

• परफॉर्मेंसQualcomm Snapdragon 888

• डिस्प्ले       6.55 inches (16.63 cm)

• भारत में कीमत : 49999 रुपए

OnePlus mobile कंपनी के स्मार्टफोन्स की कीमत

चीनी स्मार्टफोन निर्माता OnePlus mobile कंपनी ने गुरुवार को अपने सबसे ज्यादा पावरफुलडिवाइस को भारतीय बाजार में लाया था। OnePlus 2 कई तरह के वेरिएंट में उपलब्ध होता है – पहला 8GB रैम /128 जीबीमेमोरी और दूसरा सिक्सजीबी रैम /64 जीबीमेमोरी। इनकी कीमत लगभग ₹37999 और ₹32999 है।

Oneplus 9 को 55,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ तथा oneplus 9 सीरिज को 45,000 से भी अधिक की शुरुआती कीमत में लौंच किया गया था ।

पहले वाले OnePlus mobile कंपनी से बेहतर होने के कारण

अब एक नई बात सामने आयी है कि OnePlus 9 lite को भी लॉन्च किया जा रहा है। एंड्राइड सेंट्रल (Android Central) की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे कई सारे नए फीचर्सOnePlus 9 Lite में हाल ही में लांच किए गए हैं। यह डिवाइसOnePlus 8t के सामान है परंतु इसकी कीमत का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। जल्दी ही इसकी जानकारी दी जाएगी। अब हम बात करें OnePlus mobile में उपलब्ध होने वाले बेहतरीन फीचर्स की, तो ये कुछ इस तरह से हैं –

OnePlus में आ गई है Wireless charging की सुविधा

इसे 90 या 120 हर्ट्ज के एमोलेड डिस्प्ले तथा कोर्ट कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च करने की बात की जा रही है। OnePlus 9 Pro तथा OnePlus 9 को क्वॉलकम के सबसे काम 5 एनएमस्नैपड्रैगन 88 तथा चिपसेट के साथ लांच किया गया। परंतु OnePlus 9 lite इसके स्थान पर स्नैपड्रेगन 865 के द्वारा लॉन्च होगा। रिपोर्ट के अनुसार इसका बैक कवर प्लास्टिक का है तथा फोन में वायरलेसचार्जिंग की भी सुविधा उपलब्ध की गई है।

OnePlus अब Amazon India पर भी है उपलब्ध

बता दें कि यह डिवाइसअमेजॉन इंडिया पर एक्सक्लूसिव रूप से उपलब्ध है तथा अमेजॉन के मुताबिक इस डिवाइस को 2:00 बजे गुरुवार दोपहर तक लगभग 10 लाख नोटिफाईमी के रूप में अनुरोध दिए जा चुके थे।

OnePlus में है ऑक्टा कोर क्वालकॉमस्नैपड्रैगन

ऑक्टा कोर क्वालकॉमस्नैपड्रैगन 835 प्रोसेशनOnePlus 5 में लगा हुआ है। इस डिवाइस में 20 और 16 मेगापिक्सल का एक ड्यूअल कैमरा पीछे तथा 16 मेगापिक्सल का एक अगला कैमरा लगा हुआ है। कंपनी का इस बात पर पक्का दावा है कि OnePlus 5 के स्मार्टफोन कैमरे में रेजोल्यूशन अब तक का सबसे अधिक है।

5.5 इंच का full HD display है मौजूद

इस डिवाइस का स्क्रीन 5.5 इंच का एक full HD display है, जो एक डिस्चार्ज तकनीक के साथ आता है। यह डिवाइसआधे घंटे की चार्जिंग के बाद लगभग 1 दिन तक चलने की ताकत रखता है। इस डिवाइस के लिए कंपनी ने इसके अलावा बैकपैक्स की एक नई रेंज भी लॉन्च की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *